Watch: MS Dhoni के 3 छक्के, 4 चौके; 16 गेंदों में 37 रन के जोरदार कैमियो ने फैंस को CSK की हार भुला दिया | CSK v/s DC | IPL 2024

दिल्ली कैपिटल्स ने 2024 के आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज की, जब उन्होंने डॉ. यू.एस.राजशेखर रेड्डी ACA-VDCA इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम में चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हराया।

डीसी ने डेविड वॉर्नर और कप्तान रिषभ पंत की हॉफ-सेंचुरियों की बदौलत 5 विकेट खोकर 191 रनों का लक्ष्य साझा किया, फिर 20 ओवर में सीएसके को 171/6 पर सीमित किया। लेकिन हार के बावजूद भी, मैदान में और पूरे देश में पूर्व सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के धमाकेदार इनिंग्स से फैंस उत्साहित रहे।

ऐसा इसलिए हुआ क्योकि धोनी ने 16.1 ओवर में 120/6 पर बैटिंग करते हुए महज 16 गेंदों में 37 रन बनाये। धोनी ने अपनी पारी शुरू की एक बाउंड्री के साथ, जब उन्होंने मुकेश कुमार की डिलीवरी को पुल किया।

पहली ही गेंद पर, धोनी ने मुकेश कुमार की गेंद में चौका मारा। उन्होंने उसी ओवर में एक और चौका लगाया, जिससे विशाखापत्तनम में दर्शकों में उत्साह की लहर दौड़ गई।

इसके बाद, धोनी ने खलील अहमद की गेंद पर अगले ओवर में एक छक्का जड़ा, उसके बाद आखिरी ओवर में दो चौके और उतने ही छक्के लगाकर खेल को समाप्त किया।

खेल के बारे में बात करे तो, डीसी ने CSK को 20 रनों से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की, यह भी गत चैंपियन CSK की पहली हार थी।

दिल्ली ने टॉस जीता और पृथ्वी शॉ और वॉर्नर जैसे बल्लेबाज़ों ने अच्छी शुरुआत के साथ उड़ान भरी। प्रिथ्वी शॉ और वॉर्नर के साझेदारी से 43 और 52 रन बनाये गए।

कप्तान रिषभ पंत और वरिष्ठ ओपनर डेविड वॉर्नर की मजबूत पचासों ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट खोकर 191 तक पहुंचाया। यह इस आईपीएल में पंत की पहली हाफ-सेंचुरी थी। वही चेन्नई के पेसर मुस्ताफिजुर रहमान ने वॉर्नर की विकेट ली।

अक्सर पटेल और अभिषेक पोरेल ने बिना आउट हुए 7 और 9 रन बनाए।

192 रनों के लक्ष्य को चेस करते हुए, CSK को तेज गेंदबाज खलील अहमद (2/21) और मुकेश कुमार (3/21) ने परेशान किया, और वे 171/6 पर सिमट गए।

अजिंक्य रहाणे (45, 30b), डेरिल मिचेल (34, 26b) और एमएस धोनी (37 नाबाद, 16b) ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की पर इस रात DC के गेंदबाज सटीक थे।

तेज गेंदबाज मत्थेशा पथिराणा (3/31) CSK के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे। CSK के ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा ने शॉ की विकेट ली, फिर मिचेल मार्श को मत्थेशा पथिराणा ने आउट किया।

चेन्नई के ओपनर्स का प्रदर्शन थोड़ा ढीला रहा, फिर अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिचेल ने मुकेश कुमार और अक्सर के खिलाफ 45 और 34 रनो का योगदान दिया।

Also Read:

Leave a Comment